विवादों के बाद ओटीटी से हटी नयनतारा की 'अन्नपूर्णी’ इस वजह से हो रहा था जमकर बखेड़ा

विवादों के बाद ओटीटी से हटी नयनतारा की ‘अन्नपूर्णी’ इस वजह से हो रहा था जमकर बखेड़ा

Monika Tripathi
5 Min Read

साउथ की दिग्गज अदाकारा नयनतारा आजकल खासा सुर्खियों है। दरअसल उनकी अभिनीत फिल्म ‘ अन्नपूर्णी ‘ के चर्चा में है। वहीं इसे लेकर अब मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जिसका जिक्र करे तो ये मामला हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का है।

अन्नपूर्णी

मशहूर अदाकारा नयनतारा हालिया समय में अपनी अभिनीत फिल्म ‘ अन्नपूर्णी’ को लेकर खासा चर्चा में आ गई है। हाल में ही फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था। इसके बाद से मामला गर्मा गया, लिहाजा अब इसे यहां से हटा दिया गया है। इसकी वजह का जिक्र करें तो फिल्म को लेकर बढ़ता हुआ विवाद है। इसे लेकर हाल में ही नयनतारा के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई है। अन्नपूर्णी को लेकर विवाद उसे समय बढ़ गया जब इसमें भगवान श्री राम को मांसाहारी बता दिया गया था। इसके बाद तो मानो हंगामा मच गया और ट्विटर पर नेटफ्लिक्स के बॉयकॉट की मांग की जाने लगीं।

इस दिन रिलीज हुई थीं फिल्म

हालिया समय में नयनतारा की फिल्म अन्नपूर्णी को लेकर लोग बड़े तादाद में आवाज उठाने लगे हैं। तमाम आरोपों के बीच नेटफ्लिक्स ने तत्काल रूप से इस फिल्म को ओटीटी से हटाना उचित समझा। लोग फिल्म को हिंदू विरोधी मान रहे है। इस फिल्म ही लीड एक्ट्रेस नयनतारा के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की जा चुकी है।

जिसके मुताबिक फिल्म पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। आपको मालूम होगा की फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघर में रिलीज की गई थी। इसके बाद 29 दिसंबर को इसी फिल्म को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया गया।वहीं ओटीटी पर इसे रिलीज हुए केवल एक हफ्ते ही हुए हैं लेकिन इस फिल्म को लेकर जमकर बवाल होने लगे।इसे लेकर मामला गहराता जा रहा है।

मेकर्स ने माफीनामा पेश किया

हालिया समय में फिल्म ‘ अन्नपूर्णी’ को लेकर अब मेकर्स ने माफी मांग ली है। बता दें कि जी स्टूडियो की तरफ से एक पत्र लिखकर फिल्म के लिए बाकायदा माफी मांगी गई थी।वहीं इस पत्र में उनकी तरफ से कहा गया था कि मौजूदा समय में जब तक फिल्म के इस हिस्से को एडिट नहीं कर लिया जाएगा।

उस समय तक के लिए इस फिल्म को ओटीटी से हटाया जा रहा है। इसके साथ जारी किए गए इस पत्र में सफाई पेश करते हुए इसका भी जिक्र किया गया है कि उनका इरादा हिंदू या ब्राह्मणों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का बिल्कुल नहीं था। अगर अनजाने में उन्होंने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो इसकी लेकिन माफी चाहते है।

एक्ट्रेस और मेकर्स के खिलाफ एफआइआर दर्ज वहीं हिंदू आईटी सेल के संस्थापक रमेश सोलंकी ने फिल्म अन्नपूर्णी को लेकर शिकायत दर्ज की है। शिकायतकर्ता का लिखना है कि फिल्म ‘अन्नापूर्णी’ हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है। इसे लेकर उन्होंने एक्ट्रेस नयनतारा समेत लेखक- निर्देशक और फिल्म के मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।यहीं नहीं नेटफ्लिक्स इंडिया के प्रमुख मोनिका शेरगिल के खिलाफ भी शिकायत दायर की जा चुकी है।

Annapoorani

इस सीन्स के चलते विवाद गहरायाफिल्म ‘ अन्नपूर्णी’ के उस खास सीन का जिक्र करें जिससे ये विवाद गहरा गया तो बता दे कि फिल्म में एक्ट्रेस में एक शेफ का रोल अदा किया है। जोकि हिंदू ब्राह्मण परिवार से संबंध रखती है। ऐसे में वो शेफ बनने का ख्वाब रखती है लेकिन मांस पका नहीं सकती।हालांकि फिल्में उनके बने को- एक्टर उन्हें समझाते हुए कहते हैं कि वाल्मीकि ने रामायण में जिक्र करते हुए कहा है कि

राम और लक्ष्मण जब वनवास के लिए गए हुए थे तो उन्होंने जंगल में भूख मिटाने के लिए मांस पका कर खाया था। इसी सीन्स के चलते फिल्म विवादों में छा गई। लोग सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए फिल्म पर रोक लगाने की मांग करने लगे। लिहाजा फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया है।

Share This Article
2 Comments